अनुपम खेर

अनुपम खेर की गंभीर को सलाह या कट्टर हिंदुत्व की राजनीति को समझाने का प्रयास

अनुपम खेर की गंभीर को सलाह:  गुडगाँव के 25 वर्षीय मोहम्मद बरक़त आलम पर हिंदुत्व के ठेकेदारों के एक समूह ने हमला कर दिया। मोहम्मद जब घर की ओर वापस लौट रहे थे तो लोगों के एक समूह ने उन पर हमला कर दिया, उनकी टोपी को उतारकर फेंका गया, जय श्री राम और भारत माता की जय के जबरदस्ती नारे लगवाये गए। साथ ही पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उस इलाके टोपी पहनना मना है।

मामले पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्व क्रिकेटर व बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर ने हमले की निंदा की और अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि ‘धर्मनिरपेक्षता पर मेरे विचार माननीय पीएम मोदी के मंत्र “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास” से शुरू होते हैं। मैं खुद को गुरुग्राम की घटना तक सीमित नहीं कर रहा हूं, जाति / धर्म पर आधारित कोई भी उत्पीड़न घृणित है। सहिष्णुता और समावेशी विकास भारत के विचार पर आधारित है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक गौतम गंभीर ने कहा कि ‘गुड़गांव में, मुस्लिम व्यक्ति को सिर से टोपी हटाने के लिए कहा गया, जय श्री राम के जबरदस्ती नारे लगवाए गए। यह निंदनीय है। गुड़गांव के अधिकारियों द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाये। हम एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र हैं, जहाँ जावेद अख्तर “हे पलन हारे, निर्गुण और न्यारे ” और राकेश ओम मेहरा ने हमें दिल्ली 6 में “अर्जियाँ” जैसे गीत दिए। ”

ये भी पढ़ें – क्या नरेंद्र मोदी पार्टी प्रचार को लेकर पीएम पद की गरिमा को दाँव पर लगा रहे है ?

बीजेपी नेता व सिने अभिनेता अनुपम खेर को गंभीर की निंदा शायद सही नहीं लगी जिसकी वजह से उन्होंने गंभीर को सलाह देने के लिए लिखा कि ‘प्रिय गौतम गम्भीर !! आपकी जीत की बधाई। एक भारतीय होने के नाते मुझे बहुत ख़ुशी है। ऐसा नहीं है कि आपने मेरी सलाह माँगी है, लेकिन फिर भी-मीडिया के एक वर्ग के साथ लोकप्रिय होने के जाल में न फंसे। यह आपका काम है जो बोलेगा न कि आपके अनावश्यक बयान।’

सवाल यह उठता है कि भारत जैसे सेक्युलर देश में एक मुस्लिम पर हमले की निंदा करने से कोई कैसे एक मीडिया वर्ग द्वारा फंसाया जा सकता है। वो कौन सा मीडिया वर्ग है जो ऐसे हमलों की निंदा पर फँसा देता है। क्या वह देश की मुख्य धारा का मीडिया है या कोई विदेशी मीडिया है। भारत की मुख्य धारा का मीडिया तो ऐसे हमलों पर किसी को नहीं फंसाता। अनुपम खेर को इस मीडिया के बारे में लोगों को बताना चाहिए।

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of