बॉलीवुड

किसने किया है अब बॉलीवुड में ‘वन नाइट स्टैंड’ का खुलासा

कौन यह अनजान शख्सियत? बॉलीवुड: सुशांत और सारा के अफेयर जो प्यार से बढ़कर है  सोशल मीडिया  पर आग की तरह फैल रही है। और जैसा कि वे कहते हैं कि हर आग एक चिंगारी से शुरू होती है और यहाँ चिंगारी एक अज्ञात उपयोगकर्ता द्वारा प्रज्वलित की जाती है, कोई व्यक्ति जो इन सितारों के करीब है या पापाराज़ी है जिसने बॉलीवुड के वास्तविक पक्ष को उजागर किया है।

लेकिन असली सवाल यह है कि यह व्यक्ति कौन है? जिस किसी व्यक्ति के पास सितारों की सभी पहुंच है, इसीलिए मिस्टर एक्स को उस समय के बारे में भी पता था, जिस समय  सारा सुशांत के घर में प्रवेश करती है और वापिस अपने घर के के लिए निकलती है ।

इसके अलावा, वॉन  नाईट स्टैंड  का दावा छोटी बात नहीं है जब तक कि किसी के पास इस बात का दावा करने के लिए बड़ा सबूत न हो। जब मीडिया रिपोर्टों ने गोविंदा और रानी मुखर्जी की एक होटल के कमरे में पकड़े जाने की कहानी को प्रकाशित किया,  तो हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक था कि एक शादीशुदा अभिनेता गोविंदा रानी का पीछा क्यों कर रहे है या और क्या है इनके बीच की कहानी? अब सालो  बाद फिर से एक जोड़े की कहानी विवादों में फंस गई।

जो कोई भी इस नक़ाब के पीछे का चेहरा है, वह जानता है कि कैसे होना चाहिए, सही समय पर सही जगह पर। तो क्या यह कुछ मीडियाकर्मी या पपराज़ी हैं जो ख़बरों को प्रमाणित करने और लाइमलाइट से दूर रहने के लिए  Welike  का इस्तेमाल कर रहे हैं?

ये भी पढ़े – सारा और सुशांत का नाम “वन नाइट स्टैंड” में क्यों शामिल किया जा रहा है?

या यह सुशांत या सारा की पीआर टीम है जो सिर्फ अपने निजी प्रचार के लिए ऐप का उपयोग कर रही है? एक इशारा पूरी तरह से संकेत देता है कि सुशांत की पीआर टीम खबर के रूप में अचानक आ रही है क्योंकि सुशांत ने सारा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था।

मीडिया पहले से ही इस समाचार से भर गया है और अब इस जानकारी के साथ एक चैनल पर जाने से केवल विचार प्रतिबंधित होंगे। दूसरी ओर, Welike जैसे माध्यम को चुनने से इस खबर को आग की तरह फैलने की अधिक संभावना होगी।

सुशांत जानते हैं कि अगर वह इस तरह की खबरों के साथ सार्वजनिक होते हैं तो बॉलीवुड उनका बहिष्कार करेगा और निश्चित रूप से कोई भी इस तथ्य की सराहना नहीं करेगा कि वह अपने कैरियर को स्थिरता देने के लिए एक महिला का उपयोग कर रही है। इस प्रकार यह उनका स्रोत चुपचाप उनकीछवि को साफ करने के लिए गंदे काम कर सकता है?

इसके अलावा, यह छिपा नहीं है कि मीडिया ने सुशांत को एक बुरे चरित्र वाले व्यक्ति के रूप में देखा है। हाल ही में, उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोप में लिया गया जब उनका नाम भी #MeToo आंदोलन का हिस्सा बन गया।

और अतीत में, उन्हें अपनी पहली लाइमलाइट गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से पहले ही काफी आलोचना मिल चुकी है, जिसने उन पर शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया था। तो क्या यह उनकी टीम द्वारा यह दिखाने के लिए एक स्टंट हो सकता है कि वह एक बच्चा नहीं है, बल्कि गलतफहमी का शिकार है?

लेकिन उन्होंने Welike का इस्तेमाल क्यों किया? यदि किसी ने Welike के कंटेंट को नोटिस किया है, तो ऐप में बॉलीवुड और मनोरंजन पर समृद्ध सामग्री है। उनकी टीम हर प्रेस मीट में मौजूद होते हैं और हमेशा बी-टाउन से जुड़ी खबरों को साझा करने पर केंद्रित रहते हैं।

यदि कोई पैटर्न का अध्ययन करता है, यहां तक कि उपयोगकर्ताओं के खाते भी उनके पास सामान्य और पेशेवर उपयोगकर्ताओं का मिश्रण है। यह छिपा नहीं है कि उनके मनोरंजन की खबरें विश्वसनीय स्रोतों से आती हैं और जो खाते साझा करते हैं, वे ऐसे हैं जो जानते हैं कि उद्योग कैसे कार्य करता है। खबरों की प्रामाणिकता कभी भी एक समस्या नहीं है क्योंकि यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे बॉलीवुड ने घोषित या साझा नहीं किया है।

दूसरी ओर, उपयोगकर्ता का व्यवहार भी कुछ ऐसा है जो बॉलीवुड के बारे में नई चीजों को साझा करना पसंद करता है या केवल उन तथ्यों पर आनंद लेना, टिप्पणी करना और पछतावा करता है जो पीजीसी खातों द्वारा साझा किए जा रहे हैं।

Welike एक ऐसा ऐप है जिसमें ऐप और ऑफ-ऐप दोनों की अच्छी मौजूदगी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जिस तरह के यूजर बेस हैं, वे वास्तव में भ्रमित कर रहे हैं कि यह ऐप उपयोगकर्ताओं के दिलों में ध्यान आकर्षित करने के लिए कहीं रुकने के लिए तैयार नहीं है।

लेकिन कोई भी इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकता है कि हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड के जाने-माने अंदरूनी सूत्रों या पत्रकार की बातो को रीपोस्ट करना और साझा करना शुरू किया है। उनमें से एक प्रसिद्ध पापराज़ी वायरल भयानी है।

वेल्कम का इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट लगभग हर खबर वायरल हो रही है जो उनके सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट हो रही है। पहले कुछ पदों के लिए, यह लग सकता है कि वे केवल यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके उपयोगकर्ताओं को बॉलीवुड के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त हो। लेकिन फिर जब उसी दिन कई समाचारों को पुन: प्रकाशित किया जा रहा है तो यह केवल एक अनुकूल संकेत नहीं है।

वही कुछ ऐसा है जो वे बॉलीवुड के सबसे पुराने पापाराज़ी में से एक योजन शाह के साथ कर रहे हैं। वेलिके पर उन दोनों के खाते कैसे हैं (कृपया नहीं देखें) क्या यह किसी प्रकार का वस्तु विनिमय है? या क्या यह तथ्य है कि कोई उन्हें उन सूचनाओं के आदान-प्रदान में चाहता है जो वे इन प्लेटफार्मों पर प्रकाशित करना चाहते हैं।

अंतिम लेकिन कम से कम अनुमान वूमपाला का नहीं है। सभी जानते हैं कि बॉलीवुड की ताजा खबरों की माने तो वूमपाला हर जगह है। और अब वह वेल्कम पर भी है। उसकी जानकारी वेल्कम उपयोगकर्ताओं के जीवन का भी हिस्सा है।

और जो कोई भी मुख्य खाते का यह स्रोत है, वह कोई नहीं है जो आधी कहानी पकाता है। कार के मौके से लेकर आने के समय तक वह सब कुछ जानती है। मिस्टर एक्स को पता है कि सही समय पर सही जानकारी कैसे जुटाई जाए। हालाँकि दोनों की दिसंबर में आखिरी फिल्म थी और 2 महीने पहले तक वे शहर की बात कर रहे थे लेकिन बाद में यह चुपचाप दूर हो गया।

हालांकि, सारा अली खान सुशांत की आखिरी रिलीज फिल्म सोनचिरैया को देखने गई थीं, लेकिन यह भी ज्यादा संकेत नहीं दे पाया। इंस्टाग्राम पर सारा को अनफॉलो करने वाले सुशांत के हालिया इवेंट के साथ, मिस्टर एक्स को अराजकता की उड़ान भरने के लिए एकदम सही रनवे मिल गया, जिसमें अंधेरे रहस्य का यात्री नहीं था, अन्यथा किसी को भी स्वीकृति का वीजा नहीं दिया जाता था।

शाबाश मिस्टर एक्स!

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of