फ्रीडम 251 मोबाइल का संस्थापक पैसा वसूली के मामले में गिरफ़्तार

फ्रीडम 251 मोबाइल
Image from Google

फ्रीडम 251 मोबाइल के संस्थापक व रिंगिंग बैल कंपनी के निदेशक मोहित गोयल समेत तीन लोगो को दिल्ली पुलिस ने पैसा वसूली के आरोप में गिरफ़्तार किया है। उत्तरी – पश्चिमी के डीसीपी असलम खान ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने रविवार शाम को नोयडा स्थित रिंगिंग बैल के निदेशक व फ्रीडम 251 के संस्थापक मोहित गोयल, उनके चचेरे भाई, रेस्ट्रो – बार का मालिक तथा मोहित की एक महिला कर्मचारी को राजस्थान के अलवर के गैंगरेप के मामले को दबाने के लिये पैसा वसूलने के कथित आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

साथ ही मामले में आगे की जाँच जारी है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक डीसीपी खान ने बताया कि उनकी गिरफ़्तारी 5 लोगो के एक समूह द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की गई है। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया है कि उनसे कथित गैंगरेप के मामले को दबाने के लिये पैसो की मांग की गई थी। डीसीपी खान ने आगे बताया कि गिरफ्तार हुई महिला ने रविवार को पाँच पांच व्यवसायियों के खिलाफ गैंगरेप केस दर्ज कराया था। उसके बाद महिला और उसके सहयोगी उनसे 5 करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे।

मामले को रफा – दफा करने के लिये 3 करोड़ रुपये का उनके बीच सौदा हुआ। सौदे के तहत उनको 1 करोड़ रुपया दे दिया गया और उन्हें बाकी पैसो में से 30 लाख रुपये नकद तथा बाकी रकम की गारंटी के लिये प्रॉपर्टी के कागजात देने के लिये नेताजी सुभाष प्लेस में बुलाया गया। इसी के आधार पर नेताजी सुभाष प्लेस में शिकायत दर्ज की गई। डीसीपी ने आगे बताया कि उसके बाद महिला पुलिस स्टेशन आती है और कहती है कि वो मामला वापस ले रही है और उसके साथ कोई बलात्कार नहीं हुआ है।

ये भी पढ़े – शिवराज सिंह चौहान कुपोषण पर क्या जवाब देंगे जनता को?

कुछ समय बाद तीनों आरोपियों से पैसे की मांग करते है और पकडे जाते है। गौरतलब हो की पिछले वर्ष रिंगिंग बैल के निदेशक मोहित गोयल ने दुनिया के सबसे सस्ते फ़ोन फ्रीडम 251 मोबाइल स्मार्टफोन को मात्र 251 रुपये में उपलब्ध कराने को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थी। कंपनी के मुताबिक करीब 30000 लोगों ने इस फ़ोन को बुक किया तथा 7 करोड़ लोगो ने इसके लिये रजिस्टर किया था। हालांकि इसको लेकर काफी सवाल भी उठे थे।

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of