बाबा रामदेव का आया

बाबा रामदेव का आया सोशल मीडिया एप किम्भो लेकिन प्ले स्टोर से एप को हटाया गया

बाबा रामदेव का आया सोशल मीडिया एप किम्भो लेकिन प्ले स्टोर से एप को हटाया गया: योग गुरु बाबा रामदेव ने स्वदेशी सिम कार्ड के बाद स्वदेशी सोशल मीडिया व्हाट्‍सएप जैसा एप लांच किया लेकिन उसके फीचर व्हाट्‍सएप से काफी मिलते जुलते होने के कारण गूगल प्ले स्टोर ने ऍप को हटा दिया। एप के लांच होने की जानकारी पतंजलि के प्रवक्ता sk तिजरवाला ने अपने ट्विटर हैंडल से दी।
एप्लीकेशन की जानकारी देते हुए लिखा कि,” अब भारत बोलेगा, पूज्य योग गुरु बाबा रामदेव और बालकृषणन के मार्गदर्शन में उनके शिष्य नवदीक्षित साधुओं और राष्ट्रनिष्ठ विशेषज्ञों ने स्वदेशी तकनीक से इजाद कर बनाया यह किम्भो एप। यह व्हाट्सएप को टक्कर देगा, आप सीधे इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिये। ” वही रामदेव ने इस एप के बारे में कोई जानकारी सामने आकर नहीं दी लेकिन उनके ट्विटर हैंडल से एप से सम्बंधित लिंक को रीट्वीट   किया गया।
भारत स्वाभिमान किम्भो ऍप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर दोनों पर डाला गया था, इसमें डेवलपर के नाम पर पतंजलि आयुर्वेद रखा गया लेकिन आईओएस(iOS) पर डेवलपर का नाम appdios.inc रखा गया था। दोनों प्लेटफार्म पर ऍप्स के फीचर और डिज़ाइन समान थे। इसका टैग लाइन ‘अब भारत बोलेगा’ रखा गया। इसमें आप व्हाट्सएप की तरह मैसेज सेंड व शेयर कर सकते थे, नये ग्रुप बना सकते थे, वीडियो व ऑडियो कॉल कर सकते थे।

ये भी पढ़े – कैराना में फेल रही ईवीएम पर उठते हुए सवाल

साथ ही इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तरह अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी को फॉलो कर सकते थे। कुछ लोगो ने इससे पूर्व प्ले स्टोर पर आयी ‘बोलो’ एप से तुलना की और कहा यह एप (किम्भो एप) लगभग पूरी तरह ‘बोलो एप’ का कॉपी है। फ्रांस के सिक्योरिटी रिसर्चर एलॉट एल्डरसन ने दोनों एप के स्क्रीन शॉट को ट्वीट किया और बताया कि क्या समानता है एप में। वही कुछ लोगो ने ‘बोलो एप’ और ‘किम्भो एप’ के ओटीपी सेंड करने के स्क्रीन शॉट को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।

NS Team

News Scams is a online community which provide authentic news content to its users.

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of