बिहार

बिहार में पुलिस ने दो मुस्लिम युवकों को हिरासत में लेकर की पीट – पीट कर हत्या

6 मार्च को बिहार के पटना जिले के सीतामणी इलाके के रमडीहा गांव से बाइक चोरी तथा उसके मालिक राकेश कुमार की हत्या करने के आरोप में गुरफान आलम (30 वर्षीय) तथा तसलीम अंसारी (32 वर्षीय) को गिरफ्तार किया गया।

हिरासत में लिए गए गुरफान आलम तथा तसलीम अंसारी को पुलिस ने इतना पीटा की जिससे दोनों की मौत हो गई। तसलीम अंसारी पर पूर्वी चंपारण और सीतामणी में चार मामले दर्ज थे और वह जमानत पर रिहा हुआ था। वहीं गुरफान 4 माह पूर्व गाँव में आया हुआ था और उस पर कोई मामला दर्ज नहीं था।

हालांकि जब पुलिस ने गुरफान आलम को गिरफ्तार कर घर से उठाया तो घरवालों को यह बता कर गए कि उन्हें गुरफान से कुछ पूछताछ करनी है। गुरफान के चाचा सनौवर आलम को जब मामले के बारे में पता चला तो वो रात में ही गुरफान के बारे में पता करने के लिए थाने पहुँच गए लेकिन गुरफान के बारे में उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई।

रात में ही गुरफान के चाचा को सूचना मिलती है कि उनका भतीजा मरा थाना-सीतामढ़ी में पुलिस हिरासत में है। वहां पहुंचने पर उन्हें बताया गया कि उनका भतीजा सदर अस्पताल पहुँच गया है। सनौवर आलम जब अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि गुरफान तथा हिरासत में लिए गए तसलीम दोनों की मृत्यु हो चुकी है। पुलिस के बड़े अधिकारियों डीएसपी,एसपी तथा आईजी की उपस्थिति मृतक के परिजनों को शव सुपुर्द किये गए तथा परिजनों के बयान दर्ज किये गए।

ये भी पढ़े – अब मध्यप्रदेश के भोपाल के शेल्टर होम में मासूम बच्चों से दरिंदगी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा शरीर में मौजूद घावों से पता चलता है उनकी बेदर्दी से पीट – पीट कर हत्या की गई है। मृतकों के शरीर पर कील ठोंकने,नाखून कुचलने तथा जले के निशान मौजूद है। हिरासत में हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कर बिहार पुलिस ने 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है जिसमें डुमरा पुलिस स्टेशन इंचार्ज चंद्र भूषण भी शामिल है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक हत्या के दर्ज मुक़दमे में किसी पुलिसकर्मी का नाम नहीं लिखा गया है, हालांकि हत्या पुलिस हिरासत में हुई है।

वहीं जनचौक के मुताबिक बाइक चोरी तथा हत्या के इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन 10 लोगों में गुरफान आलम तथा तसलीम अंसारी ही मुस्लिम थे। सवाल यह उठता है कि आखिर इन दोनों मुस्लिम युवकों को ही इतना क्यों पीटा गया कि जिससे इनकी मौत हो गई?

NS Team

News Scams is a online community which provide authentic news content to its users.

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of