घोषणापत्र

बीजेपी ने आज घोषणापत्र किया जारी, जानें क्या किये है अब नये वायदे?

भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें जनता से फिर वायदे किये गए। वहीं बीजेपी नेताओं ने घोषणापत्र जारी करते हुए बीजेपी की पूर्व की सफलताओं को भी गिनाया।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि यह मोदी जी की कूटनीतिक सफलता का एक संकेत है कि जब पाकिस्तान ने इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में भारत को बुलाये जाने का विरोध किया और बैठक का बहिष्कार करने की धमकी दी तो 57 में से 56 देशों ने कहा कि पाकिस्तान को नहीं आने दिया जाये।


अरुण जेटली ने घोषणा दूसरी पार्टियों के घोषणा पत्रों को निशाने पर लेते हुए कहा कि घोषणापत्रों के सीजन में यह घोषणापत्र ‘टुकड़े – टुकड़े’ वाली मानिसकता को लेकर तैयार नहीं किया गया है। न ही यह ‘आइवी लीग’ मानिसकता को लेकर तैयार किया गया है, यह मजबूत राष्ट्रवादी द्रष्टि को लेकर तैयार किया गया है।

ये भी पढ़े – किसने किया है अब बॉलीवुड में ‘वन नाइट स्टैंड’ का खुलासा

वही पीएम मोदी ने घोषणा पत्र को लेकर कहा कि हमने अपने घोषणा पत्र में 75 अच्छी तरह से परिभाषित संकल्प निर्धारित किए हैं जिन्हें हम समयबद्ध तरीके से पूरा कर सकते हैं। हम ‘एक मिशन, एक दिशा’ के साथ आगे बढ़ रहे हैं। राष्ट्रवादी हमारी प्रेरणा है, अंत्योदय हमारा दर्शन और सुशासन हमारा मंत्र हैं।

देश नीति चलाने के लिए हमे ‘मल्टी डाइमेंशनल लेवल’ पर काम करने की जरूरत होती है और उसे हमने संकल्प पत्र में शामिल किया है। हमारे समाज में विविधता है और इसलिए एक ही डंडे से सबको हांका नहीं जा सकता। इसलिए हमने विकास को मल्टी लेयर बनाने की दिशा में इसमें हमने समाहित करने की कोशिश करी है।

भारत को विकसित करने के लिए विकास को एक जन आंदोलन बनाना होगा और उसी का एक सफल परिणाम है ‘स्वछता’, आज ‘स्वच्छ्ता’ एक जन आंदोलन है।

क्या किये बीजेपी ने घोषणापत्र में वायदे

जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में एक बार फिर राम – मंदिर, धारा 370 को हटाना, यूनिफार्म सिविल कोड जैसे मुद्दों को शामिल किया है।

इसके अलावा छोटे सीमांत किसानों को पेंशन देने का वादा, 60 वर्ष से उपर के किसानों को पेंशन, छोटे व्यापारियों को पेंशन, अलग से जल शक्ति मंत्रालय भी बनाने का वादा, किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक का लोन, अगले पांच साल के लिए ब्याज मुक्त और राष्ट्रीय व्यापार आयोग के गठन जैसे वादों को शामिल किया गया है।

0 0 vote
Article Rating

NS Team

News Scams is a online community which provide authentic news content to its users.
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments