सबरीमाला मंदिर विवाद में सामने आया बीजेपी कनेक्शन

सबरीमाला
Image from Google

देश का प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर, जहां के मुख्य पुजारी ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए धमकी दी थी कि अगर मंदिर में 10 से लेकर 50 वर्ष तक की महिलाओं ने प्रवेश किया तो वह मंदिर बंद कर देगा।

मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भारी बवाल भी हुआ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सुप्रीमकोर्ट तक को नसीहत दे डाली, यह कहते हुए कि सुप्रीमकोर्ट वही फैसले दे, जिन्हे लोग मान सके। इन सब के बीच मंदिर के मुख्य पुजारी और केरल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बीच कनेक्शन का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ।

यह ऑडियो कुछ दिनों पहले कोझीकोड में आयोजित बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यक्रम का था। यह ऑडियो स्थानीय मीडिया तथा लोगों में इस वक़्त खूब चर्चा में है। जिसमें केरल के बीजेपी अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई मंदिर के मुख्य पुजारी को फ़ोन पर सुप्रीमकोर्ट के आदेश की अवमानना करने के लिए कह रहे है।

क्या कहा था पिल्लई ने सबरीमाला मंदिर के मुख्य पुजारी से?

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक ऑडियो में केरल के बीजेपी अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई कह रहे है कि ‘तांत्रिक समुदाय को बीजेपी और उसके राज्य प्रमुख में अधिक विश्वास है। जब महिलाएं सबरीमाला में प्रवेश करने वाली थीं, तो उन्होंने मुझसे बात की। मैंने उसे एक शब्द कहा और यह संयोग से सच हो गया।

वह मंदिर के दरवाजे बंद करने को लेकर थोड़ा परेशान था कि कहीं ऐसा कर वह अदालत की अवमानना के दायरे मे ना आ जाए। उस दौरान मैं भी उन लोगों में शामिल था, जिनसे उसने संपर्क किया था।’

पिल्लई आगे कहते है कि ‘मैंने उससे कहा कि वह अकेला नहीं है। अगर अवमानना का मामला चलेगा तो हमारे खिलाफ पहले चलेगा। उनका साथ देने के लिए हजारों लोग होंगे। हमारी बात पर उसने एक मजबूत फैसला किया। उस निर्णय ने वास्तव में पुलिस को कहीं का नहीं छोड़ा था और प्रशासन परेशान था। हमें आशा है कि वह इसे फिर से दोहराएंगे। बाद में, पहले मैं आरोपी बना और वह अदालत की अवमानना का दूसरा आरोपी बना। इसके बाद उसका आत्मविश्वास बढ़ गया।’

ये भी पढ़े – 59 मिनट में लोन, सरकार की इस योजना कैसे ले सकते है आप लाभ

एएनआई के मुताबिक वहीं सबरीमाला मंदिर के मुख्य पुजारी कुंडारारु राजीवारु ने वायरल ऑडियो को नकार दिया और कहा कि ‘मैंने इस मामले पर सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों से विचार – विमर्श किया था और इस बारे में मैंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पिल्लई से कोई बात नहीं की है, इस बारे में मैं और कुछ नहीं कह सकता।’  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने वायरल ऑडियो पर सफाई दी है कि वो पुजारी को कानूनी सलाह दे रहे थे और कुछ नहीं।

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of