एर्रामत्ती मंगम्मा

आँध्रप्रदेश की एर्रामत्ती मंगम्मा ने 74 साल की उम्र में दिया जुड़वां बच्चियों को जन्म

जिस उम्र में लोग अपने बच्चों के बच्चों को माता – पिता बनते देखते है या कहे दादा व दादी कहलवाना पसंद करते है, उस उम्र में एर्रामत्ती मंगम्मा ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले की रहने वाली 74 वर्षीय एर्रामत्ती मंगम्मा को बच्चों की चाहत थी।

पीटीसी न्यूज़ के मुताबिक इस उम्र में बच्चों की चाहत को लेकर वो गुंटूर के अहिल्या नर्सिंग होम पहुंची। अहिल्या नर्सिंग होम के डॉक्टर्स ने आईवीएफ (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) तकनीक के जरिये मंगम्मा का इस उम्र में माँ बनने का सपना साकार कर दिया।

अहिल्या नर्सिंग होम की डायरेक्टर डॉ उमाशंकर ने बताया कि “पिछले वर्ष मंगम्मा आईवीएफ तकनीक के जरिये बच्चा पाने की चाह में हमारे अस्पताल में संपर्क किया था। इस तकनीक में अंडे दाता से और शुक्राणु उनके पति के प्रयोग किये गए थे। जनवरी माह में उन्होंने गर्भ धारण कर लिया। आज उन्होंने जुड़वाँ बच्चियों को जन्म दिया है, अभी माँ और बच्चियां दोनों स्वस्थ है।”

ये भी पढ़े – आज़म खान की टिप्पणी पर सत्तापक्ष का बवाल आखिर कितना सही है?

भारत में एर्रामत्ती मंगम्मा पहली ऐसी महिला बन गई है जिन्होंने 74 वर्ष की उम्र में बच्चों को जन्म दिया है। इससे पूर्व अमृतसर की 72 वर्षीय कौर ने इसी तकनीक के जरिये बच्चे को जन्म दिया था। जो दुनिया की सबसे उम्रदराज माँ बन गई। वहीं मंगम्मा ने अमृतसर की 72 वर्षीय कौर को 74 वर्ष की उम्र में माँ बनकर पीछे छोड़ दिया है।

NS Team

News Scams is a online community which provide authentic news content to its users.

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of