Coronavirus Lockown

Coronavirus Lockown : रेलवे का बड़ा फैसला, कर्मचारियों के वेतन और भत्ते पर चलाई कैंची

Coronavirus Lockown: कोरोना वायरस के चलते भारत में लगे लॉक डाउन के कारण भारतीय रेलवे को हर दिन घाटा हो रहा है। इस घाटे की भरपाई करने के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। भारतीय रेलवे में सभी कर्मचारियों के वेतन और अन्य भत्तों पर कैंची चलाने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने कोरोनावायरस लॉक डाउन के चलते रेलवे को हो रहे घाटे की भरपाई के लिए 13 लाख कर्मचारियों के भत्ते पर रोक लगाने का फैसला किया। रेल मंत्रालय ने 13 लाख से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन और भत्ते पर रोक लगाने की योजना बनाई है। जिसके तहत टीए डी ए सहित ओवरटाइम ड्यूटी के भत्ते को समाप्त किया जाएगा।

Read More :कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक करीब 13000 की मौत

इसके अलावा रेल मंत्रालय ने रेलवे ड्राइवर और गार्ड को ट्रेन चलाने पर प्रति किलोमीटर के हिसाब से मिलने वाला भत्ते पर भी रोक लगाने की योजना बनाई है। इसके अलावा रेलवे पहले ही आर्थिक तंगी से गुजर रहा था जिसके चलते अब ओवरटाइम ड्यूटी के लिए मिलने वाले भत्ते में 50 फ़ीसदी की कटौती करने का फैसला किया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने 6 महीने तक इन सभी वेतन और भत्तों पर रोक लगाने की सिफारिश की है। इसके अलावा 10 फीसदी से 35 फ़ीसदी तक वेतन में कटौती करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा अन्य जो सुविधाएं मिलती हैं। उनमें 50 फ़ीसदी की कटौती की जाएगी।

अपनी राय दें

avatar
3000
  Subscribe  
Notify of

अपने ईमेल पर ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें