जेसीबी की खुदाई

जेसीबी की खुदाई कैसे हुई चर्चित और क्यों सोशल मीडिया पर बनायें जा रहे मीम्स, जानें पूरी कहानी

भारत देश अजूबों से भरा पड़ा है लेकिन जितने अजूबे भारत देश में है उससे कहीं ज्यादा अजूबे इस देश के रहने वाले लोग है। जेसीबी की खुदाई इस बात का पक्का उदाहरण है कि इस देश के अजूबों से ज्यादा अजूबे इस देश के लोग है।

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया जेसीबी की खुदाई के तरह – तरह के मीम्स से भरा पड़ा है लेकिन आखिर क्या वजह है जो जेसीबी की खुदाई इतनी मशहूर हो गई।

कैसे हुई जेसीबी की खुदाई मशहूर

इसका जवाब जानने के लिए भारत के ब्लॉगर और यूट्यूबर के कामों पर एक नजर डालनी होगी जो भारत में इंटरनेट पर हुई लगभग हर ट्रेंड के पीछे होते है। जैसा कि आपको पता होगा कि ब्लॉगर और यूट्यूबर का काम टेक्स्ट, ऑडियो और वीडियो को इंटरनेट पर पब्लिश करना होता है और उसके जरिये पैसा कमाना होता है।

जेसीबी की खुदाई

मतलब जिसके कंटेंट (टेक्स्ट, ऑडियो और वीडियो) को लोग जितना ज्यादा देखते, पढ़ते या सुनते है वो उतना ही ज्यादा एड द्वारा पैसा कमाता है। लेकिन किसी ब्लॉगर या यूट्यूबर को अपने कंटेंट पर ट्रैफिक लाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और साथ ही टेक्निकल ज्ञान की भी काफी जरूरत है।

इसके साथ – साथ इंटरनेट पर चल रही हर ट्रेंड पर नज़र रखी जाती है और जरूरत के मुताबिक कंटेंट पब्लिश किया जाता है। जेसीबी से खुदाई का चर्चित होना भी इसी क्रम में शामिल है।

भारत के ब्लॉगर व यूट्यूबर को जब पता लगा कि इंटरनेट पर जेसीबी से खुदाई को देखने वाले करोड़ों यूज़र्स है तो उन्हें बेशक़ यह बेहद हास्यास्पद लगा, भला कौन अपना कीमती वक़्त बर्बाद करके जेसीबी से खुदाई देखेगा। लेकिन देश अजूबों से भरा पड़ा है, जो जेसीबी से खुदाई देखना इंटरनेट पर पसंद करता है।

नतीजा यह हुआ कि लोगों इसके ऊपर मीम्स बनाना शुरू कर दिया और इंटरनेट पर देखते ही देखते जेसीबी से खुदाई मशहूर हो गई।

NS Team

News Scams is a online community which provide authentic news content to its users.

1
अपनी राय दें

avatar
3000
1 Comment threads
0 Thread replies
1 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
1 Comment authors
tom Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
tom
Guest
tom

travel is the movement of people between distant geographical location. Travel can be done by various mode .i.e. foot, bicycle, automobile, train, boat, ship, airplane, bus. By travelling people get various knowledge of geography, culture, custom of people. Travelling is a kind of activity which almost all the people love. For some people it is an opportunity to relax and abstract for everyday busy life. Some people consider it to be the best way to have fun. https://hs.news/over-35-thousand-animals-died-in-last-three-years-in-train-accident/