Missed call से कराएं मोबाइल रीचार्ज, जानें किस कंपनी ने दी सुविधा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण देश में लॉकडाउन चल रहा है। यूजर्स को टेलिकॉम सेवाओं को लेकर परेशानी न हो इसके लिए कंपनियां जरूरी कदम उठा रही हैं। लॉकडाउन में अब ग्राहक एसएमएस और मिस्ड कॉल से भी रिचार्ज कर सकते हैं। जी हां वोडाफोन ने अब खास सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के जरिए यूजर टेक्स्ट मेसेज भेजकर अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने मिस्ड कॉल से भी मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा उपलब्ध करा दी है।

इन ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा- वोडाफोन ने इस सर्विस को अपने 2जी प्रीपेड यूजर्स के लिए शुरू किया है। लॉकडाउन और रिचार्ज शॉप्स के बंद होने के कारण 2G सब्सक्राइबर्स अपने मोबाइल को रिचार्ज नहीं करा पा रहे थे। इन्हीं यूजर्स की परेशानी को दूर करने के लिए वोडाफोन ने Quick Recharge सर्विस लॉन्च की है। यूजर्स अपने 2G वोडाफोन नंबर को रिचार्ज करने के लिए यहां बताए गए फॉर्मैट में मेसेज कर सकते हैं।

एसएमएस के जरिए ऐसे करें मोबाइल रिचार्ज- अगर आप एसबीआई के ग्राहक है, तो आपको अपने फोन के मैसेज बॉक्स में Stopup लिखना होगा। इसके बाद स्पेस देकर MPIN और फिर स्पेस देकर मोबाइल नंबर लिखें। अब रिचार्ज की कीमत लिखकर इस 9223440000 नंबर पर मैसेज भेज दें। अब आपका मोबाइल नंबर रिचार्ज हो जाएगा।

अगर आप आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक है, तो आपको अपने फोन के मैसेज बॉक्स में MTOPUP लिखना होगा। इसके बाद स्पेस देकर अपना मोबाइल नंबर के साथ रिचार्ज की राशि एंटर करें और फिर से स्पेस देकर अपने बैंक खाते के अंतिम छह अंक लिखकर इस 9222208888 नंबर पर मैसेज भेज दें। अब आपका मोबाइल नंबर रिचार्ज हो जाएगा।

एक्‍स‍िस बैंक के ग्राहक एक एसएमएस के जरिए मोबाइल नंबर रिचार्ज करा सकते है। इसके लिए ग्राहकों को मैसेज बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर लिखना होगा। इसके बाद स्पेस देकर रिचार्ज की राशि एंटर करें और बैंक अकाउंट की आखिरी 6 अंक लिखकर इस दोनों नंबर में से 9717000002 / 5676782 किसी एक नंबर पर भेज दें। इतना करने के बाद मोबाइल नंबर रिचार्ज हो जाएगा।

कोटक बैंक के ग्राहक आरईसी लिखकर स्पेस दे, फिर मोबाइल नंबर एंटर करें और इसके बाद स्पेस देकर रिचार्ज की राशि लिखें। उसके बाद अब अपने बैंक अकाउंट के अंतिम 4 अंक लिखकर इन दोनों में से 9971056767 / 5676788 किसी भी एक नंबर भेज दें। इतना करने के बाद मोबाइल नंबर रिचार्ज हो जाएगा।

इंडसइंड बैंक के ग्राहक फोन के मैसेज बॉक्स में मोबाइल नंबर लिखें, इसके बाद वोडाफोन या आइडिया लिखें और स्पेस देकर रिचार्ज की राशि लिखें। अब डेबिट कार्ड की आखिरी 4 डिजिट लिखकर इस 9212299955 नंबर पर मैसेज भेज दें। इसके बाद मोबाइल नंबर रिचार्ज हो जाएगा।

जानिए एसएमएस और मिस्ड कॉल से कैसे करें रिचार्ज

एचडीएफसी बैंक के यूजर्स 7308080808 नंबर पर एसएमएस और कॉल कर सकते हैं।

इसके लिए उन्हें ACT VODAFONE/IDEA बैंक अकाउंट के आखिरी के 5 डिजिट लिखकर उपरोक्त नंबर पर भेजना होगा।

इसके बाद दूसरे स्टेप में FAV मोबाइल नंबर रिचार्ज राशि लिखकर उपरोक्त नंबर पर भेजना होगा।

उसके बाद स्टेप में 7308080808 नंबर पर मिस्ट कॉल देकर रिचार्ज कंफर्म करना होगा।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments